UPPSC NEWS: 10 लाख उम्मीदवारों को बाहर किया गया UPPSC RO ARO के 411 पदों के लिए: आधिकारिक नोटिस जारी

 UPPSC NEWS: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 411 समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था। इस भर्ती का परीक्षण 11 फरवरी 2024 को होगा, जिसमें प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा शामिल होगी। इस बार के आवेदन में रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि है, लेकिन चर्चा का केंद्रबिंदु यह है कि एग्जाम के पहले ही 10 लाख अभ्यर्थी को बाहर कर दिया जाएगा, जिससे आवेदकों में चिंता बढ़ी है। यह स्थिति अब तक की सबसे बड़ी है और इसकी पूरी जानकारी इस लेख के माध्यम से साझा की जाएगी।

UPPSC NEWS: 10 लाख उम्मीदवारों को बाहर किया गया UPPSC RO ARO के 411 पदों के लिए: आधिकारिक नोटिस जारी

UPPSC RO ARO रिक्तियों की नवीनतम समाचार

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 411 समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों के लिए भर्तियों का विज्ञापन जारी किया था। इन 411 पदों के लिए कुल 1069725 आवेदन हुए, जिनमें से आवेदन तिथि की बढ़ोतरी के बाद 24 नवंबर तक लास्ट डेट थी। इस बार रिकॉर्ड तोड़ आवेदनों की संख्या अभ्यर्थियों की अच्छी प्रतिस्पर्धा को दर्शाती है, जिसमें एक सीट के लिए 2603 दावेदार हैं, इससे यह स्पष्ट होता है कि परीक्षा के लिए बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा है। इस विषय पर चर्चा करने के लिए आपको बताया जा रहा है कि प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा का आयोजन होगा, लेकिन 10 लाख अभ्यर्थियों को पहले ही बाहर करने का क्या तर्क है, इसका विश्लेषण करना आवश्यक है।

Join us on whatsapp governmentidea

Join us on telegram governmentidea

परीक्षा में 99% उम्मीदवार बाहर: नवीनतम समाचार (UPPSC RO ARO LATEST UPDATE TODAY)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाले समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की भर्ती परीक्षा में एक महत्वपूर्ण परिस्थिति सामने आई है। प्रारंभिक परीक्षा में सभी अभ्यर्थी भाग लेंगे, लेकिन मेंस परीक्षा में 99% अभ्यर्थी बाहर होंगे। इस आधार पर, आयोग ने मेंस परीक्षा में 15 गुना अभ्यर्थियों को ही पदों की संख्या के मुकाबले बुलाने का निर्णय लिया है, जिससे अन्य अभ्यर्थियों को परेशानी हो रही है। उनकी मांग है कि इस अनुप्रयोग को 18% तक बढ़ाया जाए ताकि अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में भाग ले सकें। इसके बारे में आयोग की क्रियाओं का अब तक का निरूपण अगर देखा जाए, तो यह दृष्टि प्रदान करेगा कि कैसे आयोग इस मुद्दे का समाधान करता है।


आपको हमारा ये पोस्ट कैसा लगा हमे comment के माध्यम से जरूर बताएं।

धन्यबाद!


ये पोस्ट्स भी पढ़ें:

Banking Jobs In India.

All Government Jobs In India.

MSME Government Schemes.

Post a Comment

0 Comments